BCECEB Bihar Amin Recruitment 2023 बीसीईसीईबी की ओर से अमीन क्लर्क कानूनगो सहित अन्य पदों पर भर्ती निकाली गयी है। भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 22 मई है। इसलिए जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे तुरंत ही एप्लीकेशन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।


BCECEB Bihar Amin Recruitment 2023: बिहार कंबाइंड एंट्रेस कॉम्पिटेटिव एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से बिहार में 10101 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गयी है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 22 मई 2023 निर्धारित है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं और अभी तक आवेदन नहीं किया है वे आज ही निर्धारित समय में आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म बीसीईसीईबी की ऑफिशियल वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर भर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार भर्ती के लिए निर्धारित पात्रता एवं मानदंड अवश्य जांच लें

BCECEB Bihar Amin Recruitment 2023: ऐसे कर सकते हैं आवेदन

जो उम्मीदवार बिहार अमीन भर्ती 2023 में भाग लेना चाहते हैं उनको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपको वेबसइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद एक नया पेज ओपन होगा जहां आप न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें। पंजीकरण करने के बाद आप लॉग-इन क्रेडेंशियल दर्ज करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें और अंत में एप्लीकेशन फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क

बिहार अमीन भर्ती आवेदन पत्र 2023 भरने के साथ ही आपको आवेदन शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी एप्लीकेशन प्रोसेस को पूर्ण माना जाएगा। जनरल, ईडब्ल्यूएस एवं ओबीसी कैटेगरी के लिए शुल्क 800 रुपये एवं एससी, एसटी एवं पीएच कैटेगरी के लिए एप्लीकेशन फीस 400 रुपये निर्धारित है। अभ्यर्थी आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा कर सकते हैं।

BCECEB Recruitment 2023: कौन कर सकता है आवेदन

बिहार अमीन भर्ती में भाग लेने के लिए पदों के अनुसार अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गयी है। भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा/किसी भी स्ट्रीम में स्नातक डिग्री/बीई/बीटेक डिग्री प्राप्त की हो। पदों के अनुसार विस्तृत योग्यता की जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य देख लें उसके बाद ही एप्लीकेशन फॉर्म भरें। इस भर्ती में सफल होने वाले उम्मीदवारों को अमीन, क्लर्क, कानूनगो, असिस्टेंट सेटलमेंट ऑफिसर (ASO) के पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।