शासनादेशों को ठेंगा दिखा आयुष्मान कार्ड धारक मरीजों को लूट रहा हिन्द हॉस्पिटल।


शासनादेशों को ठेंगा दिखा आयुष्मान कार्ड धारक मरीजों को लूट रहा हिन्द हॉस्पिटल।

पृथ्वी के भगवान कहे जाने वाले ही गरीब मरीजों को रहे लूट।

नहीं भर्ती किए जा रहे आयुष्मान कार्ड धारक मरीज,हॉस्पिटल प्रशासन मनमानी पर हो आमादा दवाइयों में नहीं दे रहा कोई छूट, डायरेक्टर मचाए हैं लूट।

मरीजों का आरोप पैसे न देने पर हॉस्पिटल प्रशासन करता है अभद्रता।

सीतापुर:जहाँ एक तरफ गरीबों को सुलभ,सस्ते व मुफ्त इलाज के लिए सरकार है प्रतिबद्ध वहीं दूसरी तरफ सरकारी आदेशों की अवहेलना करते हुए अटरिया 
स्थित हिन्द हॉस्पिटल नहीं कर रहा गरीब आयुष्मान कार्ड धारकों की भर्ती।अपनी मनमानी पर आमादा हिन्द हॉस्पिटल के डायरेक्टर एलसी ICU
मरीजों को छूट पर मिलने वाली दवाइयों को भी पूरी दर पर हैं बेचते।
गरीबों का दर्द न समझने वाले व मरीजों के साथ अमानवीय व्यवहार करने वाले हॉस्पिटल प्रबंधन पर सर्वकल्याणकारी सरकार के आदेशों की नाफरमानी का नहीं कोई भय।किसी भी भय से निश्चिंत दिन रात गरीबों का खून चूस अपनी जेबें गरम करने वाले जिम्मेदारों का मरीजों के प्रति ये व्यवहार खुद सरकार को कटघरे में कर रहा खड़ा।
प्रधानमंत्रीजी की गरीब परिवारों को 5 लाख तक मुफ्त स्वास्थ्यलाभ देने वाली आयुष्मान योजना को ठेंगा दिखाता हिन्द हॉस्पिटल स्वास्थ्य जगत में है एक बदनुमा धब्बा जो सरकारी आदेशों को चिढ़ा रहा मुंह।
आयुष्मान कार्ड धारक मरीजों से सुविधा शुल्क लेकर भर्ती करना,10-75प्रतिशत की छूट कहकर फुल रेट पर दवा उपलब्ध करवाना इसी के साथ तीमारदारों से धन न उपलब्ध करने पर अभद्रता करना इस अस्पताल की नीयत बन गई है।
मरीजों व तीमारदारों का यह भी आरोप है कि जबसे ऋचा मेम गई हैं तब से यहाँ खुली लूट मची है जो दवाई बाहर 10 रुपए की है वो अंदर डिस्पेंसरी में 100 रुपए की दी जाती है,डिस्पेंसरी कर्मी बताते हैं हम छूट नहीं दे सकते ये डायरेक्टर साहब का आदेश है,बगैर एडवांस लिए आयुष्मान कार्ड धारक मरीजों की कोई भर्ती नहीं कि जाती है जबसे ये नए व्यवस्थापक आए हैं हॉस्पिटल में अपने तरीके से लूट का हरेक हथकंडा अपना रहे हैं कोई किसी की सुनने वाला नहीं है ज्यादा कुछ पूछने पर डांट फटकार के साथ अभद्रता भी की जाती है।
जहां एक ओर डॉक्टर को भगवान का दूसरा रूप कहा जाता है वहीं ऐसे जिम्मेदार जब सरकार ने गरीबों के स्वास्थ्य लाभ की गारंटी ले रखी है उस वक्त में भी कायदे कानून को ताक पर रख गरीब मरीजों से मचाए हैं लूट
सिधौली से निर्दोष तिवारी की रिपोर्ट

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।