Kerala Plus Two Result 2023 (Out) केरल बोर्ड की ओर से कक्षा 12वीं का रिजल्ट आज ऑनलाइन माध्यम से घोषित कर दिया गया है। केरल बोर्ड से 12th बोर्ड परीक्षाओं में भाग लेने वाले स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने रिजल्ट की जांच कर सकेंगे।


Kerala Plus Two Result 2023 (Out): केरल बोर्ड से कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में भाग लेने वाले स्टूडेंट्स का रिजल्ट आज यानी 25 मई को घोषित कर दिया गया है। रिजल्ट डिपार्टमेंट ऑफ जनरल एजुकेशन गवर्नमेंट ऑफ केरल की ओर से ऑनलाइन माध्यम से घोषित किया गया है। परीक्षा में भाग लेने वाले स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट results.kite.kerala.gov.in या keralaresults.nic.in पर जाकर अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं। रिजल्ट देखने के लिए छात्र-छात्राओं को रजिस्ट्रेशन नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके सबमिट करना होगा।

Kerala Plus Two Result 2023: इन स्टेप्स से जांचे केरल बोर्ड 12वीं का रिजल्ट 

केरल बोर्ड 12th रिजल्ट प्राप्त करने के लिए स्टूडेंट्स को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट results.kite.kerala.gov.in या keralaresults.nic.in पर जाना होगा। ऑफिशियल वेबसाइट के होम पेज पर आपको रिजल्ट का लिंक दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना है। उस लिंक पर क्लिक करने से एक नया पेज ओपन होगा। अब यहां पर आपको रजिस्ट्रेशन नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा। अब आपका रिजल्ट एक नए पेज पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं। 

इस वर्ष केरल बोर्ड की ओर से 12th बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 10 मार्च से 30 मार्च तक किया गया था। 12th की बोर्ड परीक्षा में कुल 4,42,067 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया था। इन सभी को अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार था जो अब समाप्त हो गया है

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।