प्रदेश में सरकार की पहल पर राजस्थान युवा महोत्सव आयोजित


खबर डीग
राजस्थान 
रिपोर्टर 
अब तक टी वी चैनल 
रमनलाल गोस्वामी


प्रदेश में सरकार की पहल पर राजस्थान युवा महोत्सव आयोजित किये जा रहे हैं वहीं इस कड़ी में  कैबिनेट मंत्री विशवेंद्र सिंह बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में डीग पहुँचे जहाँ उन्होंने  के.एल. सीनियर सेकेंडरी स्कूल में राजस्थान युवा महोत्सव के ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिताओं का फीता काटकर उद्घाटन किया । इस दौरान मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी अतुल चतुर्वेदी , हरवीर सिंह चाहर सहित शिक्षकों द्वारा चाँदी का मुकुट और 31 किलो फूलों की माला व स्मृति चिन्ह देकर कैबिनेट मंत्री विशवेंद्र सिंह का जोश खरोस के साथ भव्य स्वागत किया गया । इस मौके पर उप जिला कलेक्टर रवि गोयल , एडिशनल एसपी गुमनाराम सहित प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे । प्रतियोगिताओं का उद्देश्य बताते हुए मंत्री विशवेंद्र सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा  ब्लॉक , जिला व राज्य स्तर पर विभिन्न प्रतियोगिता आयोजित कर  युवाओं को मौका देकर उनकी प्रतिभाओं को निखारना और राष्ट्र व अंतराष्ट्रीय स्तर पर प्रदेश का नाम रोशन करना है । वहीं मंत्री सिंह ने खुशी जताते हुए कहा कि डीग के जिला बनने के बाद पहली बार यह प्रतियोगिता आयोजित हो रही हैं । जो कला विलुप्त होचुकी है उन्हे पुनः जीवित करने के लिए प्रतियोगिता रखी है ।इसी कड़ी में बांसुरी वादक राम गोस्वामी ने बांसुरी बजा कर सभी का मन मोह लिया शील्ड एवम प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया ।उन्होंने कहा कि खेलों के साथ साथ डीग के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी । 
ब्यूरो रिपोर्ट रमनलाल गोस्वामी

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।