जिलाधिकारी ने बच्चों को सड़क सुरक्षा के नियमों के पालन करने हेतु दिलाई शपथ


अब तक न्यूज चैनल 
रिपोर्टर सचिन रस्तौगी
जिला संभल 

18 जुलाई से 31 जुलाई तक चलने वाले सड़क सुरक्षा पखवाड़ा का ए एम वर्ल्ड स्कूल चंदौसी में जिलाधिकारी ने दीप प्रज्वलित कर किया शुभारंभ*

यातायात के नियमों के पालन के लिए बच्चे अपने अभिभावकों को करें जागरूक

जिलाधिकारी ने बच्चों को सड़क सुरक्षा के नियमों के पालन करने हेतु दिलाई शपथ

ट्रैफिक नियमों का किया जाए शत प्रतिशत पालन ....जिलाधिकारी

सड़क सुरक्षा नियमों के जागरूकता हेतु प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर जिलाधिकारी ने किया रवाना

संभल (बहजोई)17 जुलाई 2023

    आज 17 जुलाई से 31 जुलाई तक चलने वाले सड़क सुरक्षा पखवाड़ा 2023 का जिलाधिकारी मनीष बंसल ने एएम वर्ल्ड स्कूल चंदौसी में दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया।
     कार्यक्रम की शुरुआत में क्षेत्राधिकारी चंदौसी डॉ प्रदीप कुमार सिंह ने वहां उपस्थित स्कूली छात्र छात्राओं को सड़क सुरक्षा से संबंधित नियमों के प्रति अपने परिवार तथा अपने आसपास के लोगों को जागरूक करने को कहा।
    एआरटीओ डॉक्टर पीके सरोज ने भी बच्चों से कहा कि अपने माता पिता को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करें। और उन्होंने कहा कि गाड़ी चलाते समय सीट बेल्ट एवं दो पहिया वाहन पर हेलमेट पहनने के लिए जागरूक करें। ताकि लोग यातायात नियमों के प्रति जागरूक हो सकें।
     जिलाधिकारी ने बच्चों को सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रति जागरूक किया और उन्होंने बच्चों से कहा कि अगर वह 16 वर्ष की आयु प्राप्त है तथा स्कूटी को चलाते हैं तो वह ध्यान पूर्वक अपना लर्निंग लाइसेंस अवश्य बनवा लें। तथा स्वयं एवं परिवार के लोगों को भी सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रति जागरूक करें। तथा गाड़ी चलाते समय सीट बेल्ट एवं दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट के प्रयोग के लिए भी लोगों को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक नियमों के विषय में सभी को जानकारी होनी चाहिए तथा सभी लोग नियमों का पालन करें बच्चों को समसामयिकी घटनाओं के विषय में तथा अपने आसपास की जानकारी होनी चाहिए। सड़क पर चलते समय कोई भी लापरवाही ना करें यातायात के नियमों का पालन करें और लोगों को जागरुक करें।
   जिलाधिकारी ने यातायात के नियमों का शत-प्रतिशत पालन करने हेतु छात्र छात्राओं को शपथ दिलाई।
     इसके उपरांत जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा पखवाड़े के अंतर्गत लोगों को जागरूकता के लिए प्रचार वाहन को ए एम वर्ड स्कूल परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
   इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर तरन्नुम रजा, क्षेत्राधिकारी चंदौसी डॉ प्रदीप कुमार सिंह, जिला सूचना अधिकारी बृजेश कुमार, एआरटीओ डॉक्टर पीके सरोज, यातायात निरीक्षक अनुज मलिक, स्कूल के डायरेक्टर एवं स्कूली बच्चे तथा संबंधित अध्यापक उपस्थित रहे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।