जिला लखीमपुर खीरी तहसील पलिया   मोहम्मद जाबिर अंसारी


जी हां आपको बताते चलें मामला लखीमपुर खीरी जिले के तहसील पलिया कला का है आए दिन पलिया कलां की खबरें प्रकाशित होती हैं किसी न किसी अस्पताल में किसी प्रसूता की मृत्यु हो जाती है उसके बाद प्रशासन उस पर सीजर की कार्रवाई करता है कुछ महीने तो अस्पताल बंद रहता है उसके बाद फिर वह चालू हो जाता है और फिर से मौत का सिलसिला चालू हो जाता है।

इसी तरह का मामला एक पलिया कला में दुधवा रोड पर स्थित सेवा हॉस्पिटल में आया जिसको कल रात्रि तकरीबन रात 1:00 बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया उसके बाद वहां पर मौजूद परिजनों के कथनानुसार दो कथित डॉक्टर ने परसुता का ऑपरेशन किया और बच्चे का जन्म हुआ उसके बाद परिजनों को प्रसूता से मिलने नहीं दिया जाता है जब भी परिजन प्रयास करते तो कुछ ना कुछ बहाने बाजी करके टाल दिया जाता था।
परिजनों के कथनानुसार डॉक्टर ने सही तरीके से ऑपरेशन नहीं किया और दवाई की ओवरडोज के चलते महिला के मुंह से खून आ रहा था जब महिला की स्थिति गंभीर हुई तो अगले दिन उसको दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करने के लिए एंबुलेंस में शिफ्ट करने लगे दूसरे अस्पताल में महिला शिफ्ट होती उससे पहले महिला ने दम तोड़ दिया।
महिला की मृत्यु के बाद परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा काटा वही पलिया पुलिस प्रशासन ने मौके पर मोर्चा संभाला और डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया परिजनों का कहना है कि अस्पताल को सीज कर इन लापरवाह और अयोग्य डॉक्टर पर मुकदमा दर्ज होना चाहिए और उनकी गिरफ्तारी होनी चाहिए।
इतना ही नहीं सूत्रों के अनुसार पलिया कला के कुछ अस्पताल चल रहे हैं ठेके पर जिसमें लखीमपुर खीरी से डॉक्टर सप्ताह में एक बार आते हैं और ऑपरेशन करके चले जाते हैं उसके बाद उनकी जिंदगी हो जाती है राम भरोसे।
सूत्रों के माने तो यहां पर बड़े सिजेरियन करने वाले अस्पतालों में ना ही एनेस्थीसिया है न ही ओटी टेक्नीशियन है और स्टाफ भी अयोग्य है आठवीं दसवीं पास स्टाफ रख कर चलाते हैं अस्पताल जबकि मानक पूरे करने के लिए कुछ पैसे देकर उनकी डिग्रियां रजिस्ट्रेशन के समय लगाकर अस्पताल का रजिस्ट्रेशन ले लेते हैं और फिर शुरू करते हैं मौत का खेल।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।