अक्षय ने कहा कि लोगों को लगता है कि बॉडी किसी शार्टकट तरीके से तुरंत बना ली जा सकती है, लेकिन यह गलत है। फिट शरीर पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल के आखिरी दिन देशवासियों को मन की बात से संबोधित करते हुए नजर आए। इस दौरान उन्होंने कई दिग्गज हस्तियों के ऑडियो भी लोगों को सुनाए। उनमें से एक आवाज अभिनेता अक्षय कुमार की भी थी। 'मन की बात' के 108वें एपिसोड में अक्षय ने फिटनेस को लेकर कई महत्वपूर्ण बातें बताईं। 

 

फिट रहना है एक तपस्या 
अक्षय कुमार ने अपनी बात में स्वस्थ जीवन जीने के कई नुस्खे बताए। उन्होंने अपनी बात की शुरुआत करते हुए कहा, "फिट रहने के लिए डॉक्टर की सलाह से वर्कआउट करिए न कि किसी फिल्म स्टार के शरीर को देखकर। पर्दे पर फिल्म स्टार्स जैसे नजर आते हैं, हकीकत में वे उनसे काफी अलग दिखते हैं। फिल्मों में कई तरह के फिल्टर्स का इस्तेमाल किया जाता है तब जाकर उनकी बॉडी स्क्रीन पर वैसी फिट दिखाई देती है।" 

ऑडियो में अक्षय ने आगे कहा, ''लोगों को लगता है कि बॉडी किसी शार्टकट तरीके से तुरंत बना ली जा सकती है, लेकिन यह गलत है। फिट शरीर पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। यह कोई इंस्टेंट नूडल्स नहीं है कि दो मिनट में बन जाएगा। फिट रहना एक तपस्या है, जिसके लिए हर दिन आपको मेहनत करनी पड़ेगी दोस्तों।"

नए साल पर इन शानदार बायोपिक का उठा सकते हैं लुत्फ

अक्षय को नहीं पसंद है फैंसी जिम 
खुद अपनी फिटनेस के बारे में बात करते हुए अक्षय कहते हैं, 'मुझे फैंसी जिम में जाना पसंद नहीं है। मैं बैडमिंटन खेलता हूं, तैराकी करता हूं। मैं बाहर खाना खाने के बजाय घर का बना हुआ खाना खाता हूं। ध्यान और योग भी मेरे दिनचर्या का हिस्सा हैं। अक्षय ने आगे कहा, ''कई युवा लड़के- लड़कियां घी नहीं खाते हैं। उन्हें लगता है कि घी खाएंगे तो मोटे हो जायेंगे, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। हमें यह जानना चाहिए कि हमारे शरीर के लिए क्या सही है और क्या गलत।'
 

Animal: रणबीर कपूर की 'एनिमल' ने हासिल किया खास मुकाम, कमाई के मामले में 'पठान' को छोड़ा पीछे



फिटनेस का नहीं होता कोई शॉर्टकट
अपनी बात को समाप्त करते हुए अक्षय कुमार ने लोगों से अपील की कि इस नए साल की शुरुआत में खुद से यह वादा करें कि आप फिल्टर वाली नहीं फिटनेस वाली जिंदगी को चुनेंगे। कोई भी शॉर्टकट नहीं अपनाएंगे। जैसे आप हैं बिल्कुल वैसे ही खुद को स्वीकार करके एक हेल्दी और बेहतर जिंदगी की तरफ बढ़ेंगे। किसी भी तरह के केमिकल को अपने लाइफ स्टाइल का हिस्सा नहीं बनाएंगे। वर्क फ्रंट की बात करें तो अगले साल अक्षय 'बड़े मियां-छोटे मियां' फिल्म में दिखाई देंगे। इस फिल्म में उनके साथ टाइगर श्रॉफ भी होंगे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।