अज्ञात वाहन ने महिला को रौंदा हुई मौत,नहीं हुई शिनाख्त, अपनों के इंतजार में मोर्चरी में रखी महिला की लाश


उत्तर प्रदेश के स्कूलों में 5 से 31 जुलाई तक चलेगा विशेष अभियान, मूलभूत सुविधाओं का होगा निरीक्षण◼️

ग्रीष्मकालीन अवकाश के समापन के साथ ही योगी सरकार प्रदेश के समस्त परिषदीय, अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों एवं मदरसों में पठन पाठन के साथ ही मध्यान्ह भोजन वितरण के साथ-साथ अवस्थापना, सपोर्टिव सुपरविजन एवं अकादमिक कार्यक्रमों के कियान्वयन समेत अन्य मूलभूत सुविधाओं को सुनिश्चित करने में जुट गई है। इसी क्रम में सरकार ने 5 जुलाई से 31 जुलाई की अवधि में सभी विद्यालयों मे विशेष निरीक्षण अभियान संचालित किए जाने का निर्णय लिया है। निरीक्षण के दौरान देखा जाएगा कि विद्यालयों में शुद्ध पेयजल, मिड डे मील, शौचालय समेत अन्य जरूरी सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं या नहीं। इसके अतिरिक्त, शिक्षक समय पर आ रहे है कि नहीं और छात्रों की संख्या एवं उन्हें पाठ्य पुस्तकों के वितरण से संबंधित विवरण की भी जांच की जाएगी
aaaaaaaaaaaaaaaa

aaaaaaaaaaaaaaaaaaa

योगी सरकार की बड़ी उपलब्धि पर भारत सरकार ने दी बधाई, 'एक नल-एक पेड़' अभियान का शुभारंभ◼️

यूपी में जल जीवन मिशन की हर घर जल योजना ने शनिवार को ग्रामीण परिवारों तक नल से स्वच्छ जल पहुंचाने का 50 फीसदी आंकड़ा पार किया। प्रधानमंत्री के विजन पर मिशन की तरह कार्य कर रही योगी सरकार ने इस महत्वाकांक्षी योजना के आधे सफर को पूरा करते हुए प्रदेश के 1,33,25,752 ग्रामीण परिवारों तक हर घर जल पहुंचाने की उपलब्धि हासिल की है। अब तक करीब 7,99,54,512 ग्रामीणों को योजना के लाभ से जोड़ दिया है। बता दें कि हर घर जल योजना से वर्ष 2024 तक 2 करोड़ 66 लाख से अधिक ग्रामीण परिवारों को नल से स्वच्छ जल प्रदान किया जाना है। भारत सरकार के अधिकारियों ने तेजी से लक्ष्य प्राप्ति की ओर बढ़ रही योगी सरकार की इस बड़ी उपलब्धि पर बधाई दी है।  वहीं मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग की ओर से प्रदेश में 1 से 7 जुलाई तक चलने वाले ''एक नल-एक पेड़'' अभियान का शुभारंभ शनिवार को किया गया। इस दौरान पौधरोपण के साथ जल समिति की महिलाओं व नल कनेक्शन दिए जाने वाली ग्रामीण महिलाओं को उपहार स्वरूप पौधे भेंट कर ‘एक नल एक पेड़’ कैंपेन का शुभांरभ किया गया। बता दें कि 1 से 7 जुलाई तक राज्य में करीब 5 लाख से अधिक ग्रामीण परिवारों को नल कनेक्शन देने के साथ पौधा रोपण भी किया जाएगा।
aaaaaaaaaaaaaaaaaa

ssssssssssssssssss

मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ के सख्‍त न‍िर्देश, बोले- न रुके परियोजनाओं का कार्य, राज्यांश से कराते रहें काम◼️

मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने मंत्रियों को विभागीय आवंटन व खर्च की समीक्षा करने के निर्देश द‍िए हैं। इसी के साथ सीएम ने कहा क‍ि केंद्रांश के अभाव में कोई भी विकास का कार्य न रुके। सभी विभाग वर्तमान बजट में की गई व्यवस्था के तहत धनराशि का उचित खर्च सुनिश्चित करें।आवंटन व व्यय में तेजी लाई जाए। विभाग स्तर भी पर खर्च की समीक्षा की जाए।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास कार्यों को जारी रखने के लिए केंद्रांश की प्रतीक्षा न किए जाने का निर्देश दिया है। कहा है कि केंद्रांश के अभाव में कोई कार्य रुकना नहीं चाहिए। राज्यांश जारी कर निर्माण कार्य चालू रखे जाएं। मंत्रियों को निर्देश दिया कि वे विभागीय आवंटन व खर्च की नियमित समीक्षा करें। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में वित्तीय वर्ष 2023-24 में शासन द्वारा जारी स्वीकृतियों, विभागाध्यक्ष द्वारा आवंटित धनराशि, व्यय तथा केंद्र सरकार से लक्ष्य के सापेक्ष प्राप्त धनराशि की वर्तमान स्थिति की समीक्षा की। विभागवार बैठक के बाद योगी ने कहा कि व्यापक जनहित के विकास कार्यों में तेजी लाई जाए। परियोजनाओं की गुणवत्ता व समयबद्धता सुनिश्चित की जाए।

✒️ ◼️नीयत में खोट और गरीब पर चोट', जनता से प्रधानमंत्री मोदी की अपील; विपक्षियों की गारंटी से रहें सतर्क◼️

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लालपुर में आयोजित वीरांगना रानी दुर्गावती बलिदान दिवस समारोह में उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने लालपुर में एक जनसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी ने लालपुर में राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन एवं 3.5 करोड़ पीवीसी आयुष्मान वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस साल के अंत में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को मध्य प्रदेश के शहडोल में राष्ट्रीय सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन एवं 3.5 करोड़ पीवीसी आयुष्मान वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर शहडोल के लालपुर में राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित कई गणमान्य नेता मौजूद रहे। इस साल के अंत में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।उन्होंने जनता से आग्रह किया कि झूठी गारंटी देने वालों से सावधान रहना है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों की अपनी गारंटी नहीं है, वो आपके पास गारंटी वाली नई-नई स्कीम लेकर आ रहे हैं। उनकी गारंटी में छिपे कोड को पहचान लीजिए। झूठी गारंटी के नाम पर उनके धोखे के खेल को भाप लीजिए।प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब वो मुफ्त बिजली की गारंटी देने का मतलब है कि वो बिजली के दाम बढ़ाने वाले हैं। जब वो मुफ्त के सफर की गारंटी देते हैं तो इसका मतलब है कि उस राज्य की यातायात व्यवस्था बर्बाद होने वाली है। जब वो पेंशन देने की बात करते हैं तो समय पर वेतन भी नहीं मिल पाएगा।

✒️ ◼️पहला जत्था पहुंचा बाबा बर्फानी के दर, पूजा-अर्चना के बाद बम भोले के जयघोष से गूंजी घाटी◼️

अमरनाथ यात्रा के पहले जत्थे ने पवित्र गुफा में पहुंचकर पूजा अर्चना की। अमरनाथ गुफा के पास पहुंचने के दौरान सभी भक्त उत्साहित दिखे। लगातार बाबा के जयघोष से पूरी घाटी गुंजायमान हो उठी। शनिवार तड़के बालटाल से गांदरबल के आयुक्त श्यामबीर ने इस पहले दल को झंडी दिखाकर पवित्र गुफा की तरफ रवाना किया था। पहले दल में करीब 1500 के करीब यात्री शामिल हैं। भक्तों ने इस दल ने जम्मू के आधार शिविर भगवती नगर से शुक्रवार सुबह बम-बम भोले और जय बाबा बर्फानी के जयघोष के बीच अपनी यात्रा शामिल की थी। देशभर से आए भक्तों में अमरनाथ यात्रा को लेकर भारी उत्साह है। बाबा भोले के भक्तों में पुरुष, महिला, साधु-संन्यासी के साथ ही मंगलामुखी भी शामिल हैं। साध्वी भी बाबा के दरबार में हाजिरी लगाने के लिए आतुर दिख रही हैं। पूरे रास्ते भर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं।

ट्रेन से कटकर हुई महिला की मौत, परिजनों ने GRP थाने पहुंच कपड़ों से की मृतक महिला की पहचान◼️

अलीगढ़ जिले में ट्रेन से कटकर हुई महिला की मौत के बाद मृतक महिला के परिजनों द्वारा उसके कपड़ों को पहचान कर 45 वर्षीय महिला की शिनाख्त की गई हैं।आपको बताते चले कि अलीगढ़ जिले के थाना गभाना इलाके के दिल्ली हावड़ा रेलवे ट्रैक स्थित सोमना रेलवे स्टेशन पर एक दर्दनाक हादसा उस वक्त सामने आया है। जब एक 45 वर्षीय महिला यूपी के हाथरस जिले के मिर्जा नगला गांव से दवाई लेने के बाद ट्रेन में सफर करने के बाद सोमना रेलवे स्टेशन पर पहुंची थी। तभी स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पार करते हुए महिला अचानक रेलवे ट्रैक पर आई सुपरफास्ट ट्रेन की चपेट में आ गई। जिसके चलते सुपरफास्ट ट्रेन की चपेट में आई महिला के शरीर के चिथड़े उड़ गए और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। ट्रेन से कटकर महिला की हुई मौत की सूचना मिलते ही जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंची जीआरपी और इलाका पुलिस ने मृतक महिला की शिनाख्त कराने की कोशिश की गई। लेकिन महिला की शिनाख्त नहीं हो सकी।जिसके चलते जीआरपी पुलिस महिला के शव को कब्जे में लेकर पंचायत नामा भरते हुए डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।जबकि रेलवे ट्रैक पर मौत के शिकार हुई मृतक महिला के कपड़ों को शिनाख्त के लिए अपने पास रख लिया। इस दौरान जब महिला देर रात तक अपने घर वापस नहीं पहुंची। तो परिवार के लोग महिला को तलाश करते हुए देर रात करीब 9:00 बजे जीआरपी पुलिस के पास खुर्जा थाने पहुंचे। जहां जीआरपी पुलिस के द्वारा मृतक महिला के कपड़ों को परिवार के लोगों को दिखाया।जिस पर परिजनों के द्वारा मृतक महिला की शिनाख्त 45 वर्षीय भूपेश के रूप में की गई। सूचना मिलते ही परिवार के लोग पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए। जहां पुलिस ने डेडबॉडी का पोस्टमार्टम कराकर महिला का शव परिजनों को सौंप दिया। दर्दनाक हादसे के बाद से मृतक महिला के बच्चों सहित परिवार के लोगों में कोहराम मचा हुआ है।

✒️ ◼️अज्ञात वाहन ने महिला को रौंदा हुई मौत,नहीं हुई शिनाख्त, अपनों के इंतजार में मोर्चरी में रखी महिला की लाश◼️

उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना बन्नादेवी क्षेत्र के दिल्ली अलीगढ़ कानपुर नेशनल हाईवे पर एक तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने 40 वर्ष से महिला को सड़क पर रौंदते हुए हमेशा के लिए मौत की नींद सुला दिया। अज्ञात वाहन सवार महिला को मौत की नींद सुलाने के बाद लोगों को मौके पर आता देख वाहन समेत मौके से फरार हो गया जिसके बाद मौके पर इकट्ठा लोगों के द्वारा एक्सीडेंट की सूचना पुलिस को दी गई सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सड़क पर खून से लथपथ पड़ी महिला को उपचार के लिए जिला मलखान सिंह अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने महिला को देखते ही मृत घोषित कर दिया जिसके बाद पुलिस ने 40 वर्षीय मृतक महिला की शिनाख्त कराने की कोशिश की गई। लेकिन महिला के शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। जिसके बाद पुलिस ने मृतक महिला के शव का पंचायत नामा भरकर 72 घंटे के लिए अपनों के इंतजार में डेड बॉडी का पोस्टमार्टम हाउस में रखवा दिया है। दर्दनाक हादसे के बाद पुलिस मौके से फरार हुए अज्ञात वाहन चालक की तलाश में जुट गई है।अज्ञात महिला की लाश अपनों के इंतजार में पोस्टमार्टम हाउस पर मोर्चरी में रखी हुई है।

✒️ ◼️गंगीरी के नौगवां में मंदिर के पुजारी की गला दवाकर अज्ञात हत्यारों ने की हत्या, पनपा आक्रोश◼️

 दादो थाना क्षेत्र के गांव शाहजनपुर बैजना निवासी 75 वर्षीय नत्थू सिंह और बाबा रामदास ने 20 साल पूर्व संयास धारण कर लिया था। वह पिछले 4 वर्ष से गंगीरी क्षेत्र के गांव नौगवां में मंदिर पर पुजारी के रूप में रह रहे थे। शुक्रवार रात्रि बाबा रामदास मंदिर परिसर में सो रहे थे। इसी दौरान अज्ञात हत्यारों ने उनकी लंगोट के कपड़े से गला दबाकर हत्या कर दी। घटना की शनिवार प्रातः उस समय हुई जब ग्रामीण मंदिर पर पहुंचे। जानकारी होने पर दादू क्षेत्र के गांव शाहजनपुर बैजना से मंदिर के पुजारी के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। मृतक के पोते सतपाल सिंह कुशवाह ने बताया कि उसके बाबा दो दशक पूर्व साधु हो गए थे और नौगवां मंदिर पर पुजारी के रूप में रह रहे थे। रात्रि में उनकी लगोट से गला दबाकर अज्ञात हत्यारों ने हत्या कर दी है पुलिस मामले में जांच कर कार्रवाई कर रही है। हमारी मांग है कि शीघ्र ही पुलिस घटना का खुलासा कर हत्यारों को गिरफ्तार करें.घटना की जानकारी होने पर एसएसपी कलानिधि नैथानी पुलिस फोर्स, फील्ड यूनिट टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर घटना के संबंध में जानकारी की। वही फील्ड यूनिट ने मौके से साक्ष्य ओर नमूने लिए। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि मौके पर मंदिर के पुजारी रामदास फांसी लगी हुई स्थिति में मृतक पाए गए। वहीं मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। मृतक के परिजनों से तहरीर लेकर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना के खुलासे के लिए पुलिस टीमें गठित कर दी गई है। शीघ्र ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

✒️ ◼️डीएम अलीगढ़ ने गंगा घाट पर व्यवस्थाओं का लिया जायजा◼️

जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह द्वारा संपूर्ण समाधान दिवस के उपरांत श्रावण मास में कावड़ियों द्वारा जल भरने के दृष्टिगत गंगा घाट पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि जनपद अलीगढ़ की तहसील अतरौली के साकरा में बह रही गंगा नदी पर पुल बन जाने से क्षेत्रीय निवासियों के साथ-साथ संभल व बदायूं जनपद के श्रद्धालु एवं शिव भक्ति गंगा घाट पर जल भरने के लिए आते हैं। तहसील प्रशासन को निर्देशित किया गया है कि सभी प्रकार की सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए जाएं। सावन माह में श्रद्धालु अलीगढ़ में खेरेश्वर एवं अखिलेश्वर मंदिर समेत अन्य प्राचीन मंदिरों एवं मथुरा, राजस्थान की ओर भी जाते हैं। उन्होंने कहा कि शिवभक्त कांवड़ियों को किसी प्रकार की परेशानी या असुविधा नहीं होने दी जाएगी। इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी एवं अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे ।

✒️ ◼️भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष ने दर्जा प्राप्त मंत्री ठाकुर रघुराज सिंह पर बोला हमला:कहा प्रदेश सरकार से भीख में मिला हैं मंत्री पद◼️

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री ठाकुर रघुराज सिंह के द्वारा चंद्रशेखर पर हुए हमले के बाद चंद्रशेखर को दलाल बताते हुए दिए गए विवादित बयान पर भीम आर्मी अलीगढ़ जिलाअध्यक्ष ने ठाकुर रघुराज सिंह के विवादित बयान पर पलटवार करते हुए जोरदार हमला बोला है। भीम आर्मी के जिलाअध्यक्ष में ठाकुर रघुराज सिंह को नसीहत देते हुए कहा कि वह जनता के द्वारा चुने गए मंत्री नहीं है। बल्कि उन्हें प्रदेश सरकार की तरफ से दर्जा प्राप्त मंत्री का पद भीख में मिला है। जबकि चंद्रशेखर आजाद पर विवादित बयान देने वाले मंत्री ठाकुर रघुराज सिंह का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। जिसके चलते उन्होंने खुद को हाईलाइट करने के लिए चंद्रशेखर आजाद पर आरोप लगाते हुए बेबुनियाद टिप्पणी की है।वही ठाकुर रघुराज सिंह के द्वारा आजाद समाज पार्टी के चीफ चंद्रशेखर आजाद को दलाल बताए जाने के बाद भीम आर्मी के अलीगढ़ जिला अध्यक्ष नितिन चोटेल वाल्मीकि द्वारा श्रम एवं सेवायोजन दर्जा प्राप्त मंत्री ठाकुर रघुराज सिंह के द्वारा दिए गए विवादित बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार ने उनको सम्मानित पद पर बैठा रखा। वही सम्मानित पद पर बैठे ठाकुर रघुराज सिंह के द्वारा बरगलाने का काम किया जा रहा है। जिसके चलते मंत्री का दिमागी संतुलन ठीक नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने ठाकुर रघुराज सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि वह उनको बताना चाहता हैं कि वह जनता के द्वारा चुने गए मंत्री नहीं है केवल दर्जा प्राप्त मंत्री है, ठाकुर रघुराज सिंह को जो दर्जा प्राप्त मंत्री का मंत्री पद मिला है, वह उनको प्रदेश सरकार की तरफ से दान में मिला है। जबकि चंद्रशेखर आजाद ने संघर्ष करके अपनी पहचान बनाई है। आज चंद्रशेखर आजाद अकेला नहीं है उसने हर गांव हर घर में एक चंद्रशेखर आजाद पैदा कर दिया है। ऐसे में कितने चंद्रशेखर को यह लोग मरवाएँगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह संविधान के दायरे में रहकर विवादित बयान देने वाले दर्जा प्राप्त मंत्री के खिलाफ सरकार से कार्रवाई किए जाने की मांग करेंगे।

✒️ ◼️स्मार्ट सिटी में मौसमी बारिश के पानी में फैले करंट ने ली बग्गी में लगे घोड़ी की जान◼️

जनपद अलीगढ़ में प्रदेश सरकार के स्मार्ट सिटी और विधुत विभाग की पोल उस वक्त खुल गई। जब हल्की बारिश होने के चलते शहर जलमग्न हो गया। जिसके बाद पूरा स्मार्ट सिटी शहर जलमग्न हो गया ओर विधुत विभाग की लापरवाही के कारण शहर में हुए जलभराव के पानी में बिजली के खंबे से करंट दौड़ने के चलते बारात चढ़त के बाद कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र के अतरौली रामघाट रोड पर जलभराव के पानी में गुजरकर जा रहे घोड़ा बग्गी में लगें एक बेजुबान जानवर घोड़ी की करंट लगने के चलते जलभराव के पानी में मौके पर ही तड़प तड़प कर जान चली गई। जबकि घोड़ा बग्गी के चालक ने घोड़ी की बिजली के करंट से मौत के बाद समझदारी का परिचय देते हुए जलभराव से पानी से निकलकर अपनी जान को बचाया गया। जिसके बाद पीड़ित नहीं थाने पहुंचकर पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराया और घोड़ी की मौत के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही किए जाने की मांग की गई। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करते हुए जांच अधिकारी को तहरीर के आधार पर मामले की गहनता से जांच कर कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए हैं.

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।