Shardul Thakur hal century at Oval IN WTC final विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे दिन ओवल पर शार्दुल ठाकुर लगातार तीसरी बार अर्धशतक लगाया। इसके साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकटर एलन बॉर्डर और डॉन ब्रैडमैन की बराबरी कर ली है।


विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे दिन ओवल के मैदान पर भारत की ओर से दो खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाए। पहले अजिंक्य रहाणे और अब शार्दुल ठाकुर ने भारत के लिए अर्धशतक जड़ा। इसके साथ ही यह शार्दुल का टेस्ट मैच में कुल चौथा और ओवल के मैदान पर तीसरा अर्धशतक है।

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर्स की बराबरी- 

शार्दुल ने इसी मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ दो और अब चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक अर्धशतक जड़कर भारत की पारी को आगे बढ़ाया। इसके साथ ही उन्होंने एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। उन्होंने ओवल में लगातार तीसरा अर्धशतक लगाकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एलन बॉर्डर और डॉन ब्रैडमैन की बराबरी कर ली है।

 

  • 1930 से 1934 के बीच ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन ने ओवल पर तीन अर्धशतक जड़े
  • 1895 से 1989 के बीच ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज एलन बॉर्डर ने भी तीन अर्धशतक जड़े
  • 2021 से 2023 के बीच शार्दुल ठाकुर ओवल पर तीन अर्धशतक लगाने वाले तीसरे और पहले भारतीय बन गए हैं।

सातवें नंबर पर बल्लेबाजी का रिकॉर्ड-

अब शार्दुल ठाकुर ओवल टेस्ट में लगातार 50 से अधिक स्कोर बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। 2019 में डब्ल्यूटीसी शुरू होने के बाद इंग्लैंड में सातवें या उससे नीचे के नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शार्दुल सबसे अधिक बार पचास से अधिक स्कोर दर्ज करने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं।

 

कब-कब लगाया ओवल पर अर्धशतक-

  • शार्दुल ने 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए ओवल के मैदान पर पहला अर्धशतक इंग्लैंड के खिलाफ 36 गेंदों में 57 रन की पारी खेलकर बनाया और इस वक्त भारत का स्कोर 6 विकेट पर 117 रन था।
  • दूसरी बार शार्दुल ने 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए ओवल के मैदान पर 72 गेंदों में 60 रन लगाकर अपना दूसरा अर्धशतक बनाया और इस बार भारत का स्कोर 312 पर 6 विकेट था।
  • तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवल पर 7वें नंबर शार्दुल ने 109 गेंदों में 51 रन लगाए और जब ठाकुर बल्लेबाजी करने उतरे तो भारत का स्कोर 152 पर 6 विकेट था।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।