JKSSB ASO 2024: जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड ने सहायक वैज्ञानिक अधिकारी भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी है। परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार नीचे बताए स्टेप्स को फॉलो करके उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं या उसके खिलाफ आपत्तियां उठा सकते हैं।


 जम्मू और कश्मीर सेवा चयन बोर्ड ने सहायक वैज्ञानिक अधिकारी (रसायन विज्ञान और विष विज्ञान) और सहायक वैज्ञानिक अधिकारी (नारकोटिक्स), गृह विभाग भर्ती परीक्षा की अनंतिम उत्तर कुंजी जारी कर दी है। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in के माध्यम से उत्तर कुंजी चेक और डाउनलोड कर सकते हैं।

 

आपत्ति उठाने के लिए शुल्क

सहायक वैज्ञानिक अधिकारी पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 6 जनवरी को आयोजित की गई थी। उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में अपनी आपत्तियां और अभ्यावेदन दावे को पुष्ट करने वाले दस्तावेज/साक्ष्य (केवल हार्ड कॉपी) और लेखा अधिकारी, जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड के पक्ष में प्रति प्रश्न 200 रुपये के शुल्क के साथ जमा कर सकते हैं।

आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है, "आपत्तियां/अभ्यावेदन केवल ऑफलाइन मोड में, जेकेएसएसबी, सीपी0 चौक, पंजतीर्थी, जम्मू/जेकेएसएसबी, जमजम बिल्डिंग, रामबाग, श्रीनगर के कार्यालय में 08-01-2024 से शुरू होने वाले तीन कार्य दिवसों पर, कार्यालय समय के दौरान प्रस्तुत किए जा सकते हैं। निर्धारित अवधि की समाप्ति के बाद या किसी अन्य माध्यम से उठाई गई आपत्ति पर बोर्ड विचार नहीं करेगा।" 

 

ऐसे डाउनलोड करें आंसर-की

आधिकारिक वेबसाइट jkssb.nic.in पर जाएं।

  • होमपेज पर उत्तर कुंजी लिंक पर क्लिक करें।

  • स्क्रीन पर एक पीडीएफ प्रदर्शित होगी।

  • आंसर-की चेक करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसका एक प्रिंट आउट ले लें।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।