ग्राम सभा की बेसकीमती जमीन पर भूमाफियाओं ने अवैध कब्जा कर धड़ल्ले से कर रहे है विक्रय तहसील प्रशासन साधा चुप्पी


ग्राम सभा की बेसकीमती जमीन पर भूमाफियाओं ने अवैध कब्जा कर धड़ल्ले से कर रहे है विक्रय


तहसील प्रशासन साधा चुप्पी

मछलीशहर।तहसील क्षेत्र के मुंगराबादशाहपुर ब्लाक स्थित सेमरी ग्राम सभा मे करोड़ों की भूमि जो राजस्व अभिलेखों में नवीन परती,खादगड्ढा,रास्ता,खेल का मैदान,ऊसर खाते की बेशकीमती जमीन पर भूमाफियाओं ने कब्जा जमा लिया है।सार्वजनिक संपत्ति पर अतिक्रमण कर क्रय-विक्रय व निर्माण किये जाने का आरोप लगाया गया है।
ग्राम समाज की भूमि पर अतिक्रमण हटाने के लिये भारतीय किसान यूनियन के जिला संयोजक राजनाथ यादव ,ग्रामवासी अम्बुज तिवारी,सुरेश तिवारी,सुनील तिवारी आदि ने दर्जनों शिकायती पत्र मुख्य मंत्री पोर्टल,मुख्य सचिव ,अध्यक्ष राजस्व परिषद उ.प्र.,जिलाधिकारी जौनपुर, उपजिलाधिकारी,तहसीलदार मछलीशहर आदि को शिकायती पत्र दिया।जिसकी जांच नायब तहसीलदार मुंगरा,राजस्व निरीक्षक,हल्का लेखपाल द्वारा की गई। लेकिन आज तक न भूमाफियाओं के विरुद्ध कार्यवाही हुई और न ही अतिक्रमित जमीन को कब्जा मुक्त कराया गया।हद तो तब हो गई जब ऊसर खाते की जमीन आ.न.1394 मि. में 150 वर्ग मीटर जमीन भूमाफिया ने नोटरी द्वारा क्रेता से 6 लाख 75हजार रुपये लेकर विक्रय कर दिया,जो ग्रामीणों में चर्चा का विषय बना हुआ है।इस बावत उपजिलाधिकारी राजेश कुमार चौरसिया से बात की गई तो बताया कि ऐसी कोई शिकायत मिली तो जांचकर कार्यवाही होगी।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।