दीक्षांत समारोह से शिक्षा को नई दिशा देने का संकल्प लिया गया


दीक्षांत समारोह से शिक्षा को नई दिशा देने का संकल्प लिया गया

अब तक टीवी चैनल ताजपुर प्रखंड संवाददाता अब्दुल कादिर समस्तीपुर 

ताजपुर  /  समस्तीपुर  :  - - - 
 लोहिया कर्पुरी विश्वेश्वर दास महाविद्यालय ताजपुर, समस्तीपुर में दीक्षांत समारोह सह प्रेरण कार्यक्रम का आयोजन प्रभारी प्रधानाचार्य डॉ प्रभात रंजन कर्ण की अध्यक्षता में किया गया । अध्यक्षीय वक्तव्य में प्रधानाचार्य ने कहा  कि बिहार में नई शिक्षा नीति बिहार की उच्च शिक्षा क्षेत्र में युगांतर कारी घटना है। इसके लिए महामहिम महोदय कोटि-कोटि धन्यवाद के पात्र हैं जिन्होंने बिहार के उच्च शिक्षा को देश के उच्चशिक्षा के स्तर के बराबर ला खड़ा किया है। इससे अब बिहार के छात्रों को बाहर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी और शिक्षा ग्रहण करने के लिए बिहार में आधुनिक शैक्षणिक वातावरण तैयार हो चुका है ।अब  छात्र जो कुछ करना चाहते हैं जितना भी पढ़ना चाहते हैं बिहार में रहकर पूरी सफलता के साथ पढ़ाई कर सकते हैं और और बड़ी से बड़ी परीक्षाओं में पूरी सफलता प्राप्त कर सकते हैं। सीबीसीएस के अंतर्गत  छात्र एवं छात्राओं को  75% वर्ग में उपस्थित रहना  एवं मार्गदर्शन के हिसाब से पठन-पाठन करना सुनिश्चित करना अनिवार्य होगा।  वह दिन दूर नहीं की अन्य राज्यों की तरह यहां भी छात्र-छात्राएं शिक्षा  हासिल कर आगे बढ़ेंगे।
इस कार्यक्रम डॉ विनीता कुमारी,  निशिकांत जायसवाल, डॉ उदय कुमार, डॉ हुस्न आरा ,रजत शुभ्र दास, डॉ अखिलेश कुमार, डॉ मनोज सिंह, डॉ हरिमोहन प्रसाद सिंह, डॉ संजीव कुमार विद्यार्थी, डॉ कुमारी सुषमा सरोज, डॉ शाहनाज आरा,आशीष कुमार ठाकुर, डॉ सुमन कुमार पोद्दार, डॉ साजिया परवीन, गायत्री कुमारी, डॉ दुर्गा पटवा, डॉ कुमारी शशि प्रभा, डॉ रीना दुबे, आदि शिक्षक ने भी अपने विचारों से छात्र -छात्राओं को प्रेरित किया। इसमें सैकड़ों छात्र -छात्राओं ने सहभागिता दर्ज की।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।