चितरंजन नायक  रायगढ़ (ओडिशा)


 रायगढ़ जिला कलेक्टर मोनज सत्यभान महाजन की अध्यक्षता में रायगढ़ के स्टैनिया बिजुपट्टनायक सभागार में कार्बनिक पदार्थों के उचित और सफल प्रबंधन के लिए एक जागरूकता मेला आयोजित किया गया है। समारोह में रायगढ़ विधायक मकरंद मुदुली मुख्य अतिथि के रूप में, विशेष विकास परिषद की अध्यक्ष अनुसूया उपस्थित थीं। सम्मानित अतिथि के रूप में माझी और जिला मुख्य कृषि अधिकारी डॉ. मोनज कुमार प्रधान, उपनिदेशक बागवानी डाॅ.  सुष्मिता मोहंती, फसल विज्ञान वैज्ञानिक डी.एन. रामू, रायगढ़ जिला कृषि अधिकारी सुमन सिंह पटनायक, गुनुपुर कृषि अधिकारी बंदावन बेहरा, मुनिगुडा कृषि अधिकारी चितरंजन शेटपथी मुख्य वक्ता थे। अतिथियों ने अपनी राय व्यक्त की कि यदि जहरीले कीटनाशकों का सही तरीके से उपयोग किया जाए तो विभिन्न सावधानियों की आवश्यकता होती है जबकि यह असुरक्षित है। इसके उपयोग के कारण, पर्यावरण अक्सर प्रदूषित होता है और विषाक्त पदार्थों के अवशेष पानी, हवा, खाद्य उत्पादों, दूध, अंडे, मछली, मांस और मांस के माध्यम से मानव शरीर में प्रवेश करते हैं और गंभीर क्षति पहुंचाते हैं। इसलिए, किसानों इसके सुरक्षित और उचित उपयोग के बारे में बहुत सावधान रहना चाहिए। अतिथियों ने कहा

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।