बेरहम पत्नी: पति का अपनी आंखों के सामने कराया कत्ल, प्रेमी ने सोते समय दबाया गला, छटपटाता रहा... उसे रहम न आया


लखनऊ के गुडंबा के नेहरू विहार इलाके में शनिवार रात एक महिला ने अपने प्रेमी व उसके दो साथियों को घर में बुलाकर पति की हत्या करा दी। वारदात को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपी कंचना विहारी मार्ग से पैदल जा रहे थे तभी गश्त कर रहे दो सिपाहियों ने उनको रोक लिया। 

संदिग्धता होने पर तीनों को थाने लाकर पूछताछ शुरू की। इस पर आरोपियों ने हत्या करने की बात कबूली। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और शव बरामद कर आरोपी महिला समेत चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

नेहरू विहार निवासी गुरु प्रसाद यादव उर्फ नीरज (40) निजी सिक्योरिटी गार्ड थे। वह पत्नी पूनम, बेटे अंकित और अर्पित के साथ रहते थे। पुलिस के मुताबिक प्रतापगढ़ निवासी शिवकुमार से पूनम का प्रेम प्रसंग चल रहा था। पूनम और शिवकुमार ने मिलकर गुरु प्रसाद को रास्ते से हटाने की साजिश रची। 

woman got her husband murdered by her lover and friends In Lucknow see photos

इसके तहत शनिवार रात करीब डेढ़ बजे शिवकुमार अपने साथी खुर्रमनगर निवासी राज गौतम व रवि शर्मा के साथ पूनम के घर पहुंचा। गुरु प्रसाद सो रहे थे। तभी तीनों ने मिलकर उनका गला दबा दिया। कुछ ही क्षण में गुरु प्रसाद की सांसें थम गईं। आरोपियों के पास से बरामद बांके को लेकर जब पुलिस ने सवाल किया तो उन्होंने कहा कि अगर गला दबाने से गुरु प्रसाद की मौत न होती तो वह बांके से गला काट देते।

woman got her husband murdered by her lover and friends In Lucknow see photos

सिपाहियों ने रोका तो हड़बड़ा गए, लड़खड़ाई जुबान
वारदात को अंजाम देने के बाद शिवकुमार, राज और रवि रात करीब ढाई बजे कंचना बिहारी मार्ग पर पैदल जा रहे थे। तभी वहां गश्त कर रहे गुडंबा थाने के सिपाही रमेश और विजेंद्र की इन तीनों पर नजर पड़ी। संदिग्धता प्रतीत होने पर सिपाहियों ने तीनों को रोक लिया। पूछताछ शुरू की तो तीनों हड़बड़ा गए और जुबान लड़खड़ाने लगी। सिपाहियों ने तुरंत तीनों को पकड़ लिया। 
तलाशी के दौरान बांका मिला। जिसके बाद तीनों को थाने ले जाकर सख्ती से पूछताछ की गई। तब तीनों ने कुबूला कि उन्होंने कुछ ही देर पहले हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस करीब चार बजे गुरु प्रसाद के घर पहुंची। उनका शव बरामद करने के साथ पूनम को गिरफ्तार कर लिया। शिवकुमार, राज और रवि सोलर पैनल लगाने का काम करते हैं।

woman got her husband murdered by her lover and friends In Lucknow see photos

पति ने पीटा तो उसी दिन बना लिया हत्या करने का इरादा
पूछताछ में आरोपी पूनम ने बताया कि पति शराब पीने के आदि थे। वह आए दिन मारपीट करते थे। इधर पूनम का शिवकुमार से प्रेम प्रसंग चल रहा था। वह गर्भवती भी थी। करीब 15 दिन पहले गुरु प्रसाद ने पूनम को पीटा था। पूनम का कहना है कि उसी दिन तय कर लिया था कि पति की हत्या कराएंगे। शिवकुमार भी राजी हो गया था। साजिश के तहत पूनम ने रात को दरवाजा खुला छोड़ दिया था। गुरु प्रसाद शराब के नशे में भी थे। इसलिए आरोपी आसानी से हत्या कर भाग गए।

 

woman got her husband murdered by her lover and friends In Lucknow see photos

हत्या को हादसा दिखाने की थी साजिश
गुडंबा इंस्पेक्टर नीतीश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपियों ने गुरु प्रसाद की मौत को हादसा दिखाने की साजिश रची थी। जिसके तहत नशे में बिस्तर से गिरने से मौत होने की बात सभी रिश्तेदारों को बतानी थी। आरोपियों के जाने के करीब 20 मिनट बाद पूनम ने शिवकुमार को व्हाट्सएप पर मैसेज भेजा था कि वह सारे सुबूत मिटा दे। लेकिन सुबह होने से पहले ही आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

woman got her husband murdered by her lover and friends In Lucknow see photos

आंखों के सामने दबाया जा रहा था पति का गला
पूनम के सामने ही पति गुरु प्रसाद का गला घोंटा जा रहा था और वह उनकी सांसें थमने का इंतजार कर रही थी। पूछताछ में आरोपी पूनम ने बताया कि घटना के वक्त उसके बेटे दूसरे कमरे में थे। जब शिवकुमार अपने साथियों के साथ आया तो पूनम ही उन्हें लेकर पति के कमरे में पहुंची। जहां तीनों आरोपी उसके पति का गला घोंट रहे थे और पूनम देख रही थी। पूछताछ में पूनम ने कहा कि जब यकीन हो गया कि गुरु प्रसाद की सांसें थम गईं हैं, तब उसने तीनों को वहां से जाने को कहा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।