बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में CM के नाम की घोषणा कर दी है. आज पार्टी के पर्यवेक्षक मध्य प्रदेश और राजस्थान जाएंगे. एमपी में शाम को विधायक दल की बैठक होगी. राजस्थान में विधायकों की बैठक को लेकर अभी संशय है.


भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रविवार (10 दिसंबर) को छत्तीसगढ़ के सीएम के रूप में विष्णुदेव साय के नाम की घोषणा कर दी, लेकिन राजस्थान और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस अब भी बना हुआ है. यहां सीएम तय करने के लिए विचार-विमर्श का दौर पूरे दिन जारी रहा, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका.

हालांकि बताया जा रहा है कि दोनों ही राज्यों के मुखिया के चयन के लिए विचार-विमर्श अंतिम चरण में पहुंच चुका है और आज (11 दिसंबर) सीएम के नाम की घोषणा हो सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों राज्यों के लिए नियुक्त किए गए केंद्रीय पर्यवेक्षक आज दोनों राज्यों में पहुंचेंगे.

मध्य प्रदेश में आज शाम होगी बैठक

मध्य प्रदेश में विधायक दल का नेता चुनने के लिए नवनिर्वाचित विधायक आज (11 दिसंबर) बैठक करेंगे. राज्य के नेताओं का कहना है कि बैठक शाम को हो सकती है, बैठक से पहले बीजेपी अपने विधायकों को दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित करेगी. शाम को होने वाली बैठक में पर्यवेक्षक हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के प्रमुख के. लक्ष्मण और सचिव आशा लाकड़ा भी शामिल होंगी. यहां सीएम की रेस में शिवराज सिंह चौहान, प्रहलाद पटेल, नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम की चर्चा है.

राजस्थान में विधायक दल की बैठक पर असमंजस

वहीं, राजस्थान में बीजेपी की ओर से नियुक्त पर्यवेक्षकों (राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे) ने दौरा किया, लेकिन यहां अभी तक मुख्यमंत्री पद पर किसी भी नाम का ऐलान नहीं किया गया है. हालांकि चर्च है कि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व इस पद के लिए इस बार नया चेहरा चुन सकता है. यहां भाजपा ने अभी तक मुख्यमंत्री चुनने के लिए विधायक दल की बैठक की घोषणा नहीं की है.

विधायकों ने की वसुंधरा राजे से मुलाकात

इन सबसे अलग रविवार (10 दिसंबर) को कम से कम 10 नए विधायकों ने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे से उनके सिविल लाइंस स्थित आवास पर मुलाकात की. नतीजे घोषित होने के बाद यह इस तरह की दूसरी बैठक है. पार्टी राज्य में दो उपमुख्यमंत्री भी नियुक्त कर सकती है.

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।