साउथ सुपरस्टार्स का जलवा आज पूरी दुनिया देख रही है. इन सितारों की फिल्में ना केवल भारत बल्कि विदेशों में भी अच्छी कमाई करती हैं. लेकिन हमेशा से समय का फेर ऐसा नहीं था. एक वक्त था जब बॉलीवुड को साउथ से ऊपर आंका जाता था. लेकिन इस दौर में भी कुछ स्टार्स थे जिनका स्टार्डम खूब चला करता था. इतना


मुंबई. साउथ फिल्म इंडस्ट्री की फिल्में अब बॉक्स ऑफिस पर खूब धुआं उठाती नजर आती हैं. फिल्म का बजट कुछ भी हो लेकिन कहानी के दम पर सिनेमाघरों में कतारें लग जाती हैं. लेकिन कभी साउथ इंडस्ट्री बॉलीवुड से काफी पीछे छूट गई थी.

इस दौर में भी साउथ के कुछ सितारे ऐसे थे जिन्हें खूब हिंदी फिल्मों के ऑफर आया करते थे. पिछले करीब 4 साल से हिंदी फिल्मों का समय खराब चल रहा है. वहीं साउथ सिनेमा का समय फिर गया है. साउथ की फिल्में ना केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी अपना जलवा बिखेरती हैं. लेकिन हमेशा से ही समय ऐसा नहीं था.

कभी आलम ये भी था कि साउथ के सुपरस्टार्स हिंदी फिल्मों में काम करने का ख्वाब देखा करते थे. ग्लैमर की चकांचौंध और पैसों से भरी रंगीन इंडस्ट्री साउथ के लिए बड़ी चीज हुआ करती थी. लेकिन अब फिर समय ने करवट ली है. अब साउथ के सुपरस्टार्स हिंदी फिल्मों के लिए उतने उतावले नहीं रहते. कई हिंदी सुपरहिट फिल्में तो साउथ स्टार्स ने मना कर दीं. उदाहरण के लिए शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस (2013) में लीड किरदार नयनतारा को ऑफर किया गया था. लेकिन नयनतारा ने इस किरदार को करने से मना कर दिया था. इसके बाद दीपिका पादुकोण को इस रोल के लिए कास्ट किया गया और फिल्म भी हिट रही थी. जहम आपको बताते हैं ऐसे 5 साउथ के सुपरस्टार्स जिन्होंने हिंदी फिल्मों में बड़े रोल ठुकरा दिए.

1-अनुष्का शेट्टी (Anushka Shetty): बाहुबली फेम साउथ की सुपरस्टार अनुष्का शेट्टी के लाखों लोग दीवाने हैं. बाहुबली से पहले भी अनुष्का शेट्टी बड़ी स्टार हुआ करती थीं. अनुष्का शेट्टी भी बॉलीवुड फिल्म सिंघम में लीड किरदार को मना कर चुकी हैं. 2011 में रिलीज हुई अजय देवगन स्टारर फिल्म सिंघम सुपरहिट रही थी. फिल्म में अजय के साथ काजल अग्रवाल नजर आईं थीं. इससे पहले अनुष्का शेट्टी को ये किरदार ऑफर किया गया था. लेकिन उन्होंने इसके लिए मना कर दिया था.

2-नयनतारा (Nayanthara): नयनतारा साउथ की बड़ी हीरोइन्स में गिनी जाती हैं. नयनतारा के साउथ समेत पूरे देश में फैन्स हैं. नयनतारा को शाहरुख खान की फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस में दीपिका पादुकोण का किरदार ऑफर किया गया था. लेकिन नयनतारा ने इसे करने से मना कर दिया था.

3-अल्लू अर्जुन (Allu Arjun): साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन को भी कई हिंदी फिल्मों के ऑफर आ चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अल्लू अर्जुन को कबीर खान की फिल्म बजरंगी भाईजान के लिए भी ऑफर दिया गया था. लेकिन अल्लू ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था. इसके बाद कबीर खान ने सलमान खान के साथ ये फिल्म बनाई थी. ये फिल्म हिट रही थी.

4-रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna): नेशनल क्रश के नाम से पहचानी जाने वाली रश्मिका मंदाना ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है. रश्मिका मंदाना ने शाहिद कपूर की फिल्म जर्सी करने से मना कर दिया था. इसके बाद इस रोल को मृणाल म्रुणाल ठाकुर ने किया था.

5-यश (Yash): केजीएफ सुपरस्टार यश को भी हिंदी की फिल्मों के कई ऑफर आ चुके हैं. यश को बॉलीवुड फिल्म कप्तान भी ऑफर की गई थी. लेकिन यश ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था. इसके बाद सैफ अली खान को इस फिल्म में कास्ट किया गया था.

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।