CM Yogi Varanasi Visit योगी का हेलीकाप्टर शाम पौने पांच बजे करसड़ा स्थित विद्यालय परिसर में उतरा। परिसर का निरीक्षण करने के बाद वह कक्षा में पहुंचे। बच्चों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया। बातचीत कर


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 23 सितंबर को काशी दौरे की तैयारियों की समीक्षा के सिलसिले में सोमवार को अटल आवसीय विद्यालय पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बच्चों के शिक्षक और अभिभावक की भूमिका में नजर आए। विद्यालय का निर्माण और विद्यार्थियों की सुविधा व्यवस्था देखने के साथ ही प्रवेश परीक्षा के माध्यम से दाखिला पाने वाले बच्चों की शैक्षिक योग्यता को भी परखा। अभिभावक के रूप में सिर पर हाथ रखकर मन लगाकर पढ़ने और जीवन में तरक्की करने का आशीर्वाद भी दिया। 

सीएम योगी ने ली जानकारी

योगी का हेलीकाप्टर शाम पौने पांच बजे करसड़ा स्थित विद्यालय परिसर में उतरा। परिसर का निरीक्षण करने के बाद वह कक्षा में पहुंचे। बच्चों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया। बातचीत करते हुए बच्चों के पढ़ाई-लिखाई की जानकारी ली। प्रवेश परीक्षा देकर चुने गए इन बच्चों से कक्षा में डिजिटल साइन बोर्ड पर अंग्रेजी में लिखे शब्दों के बारे में भी पूछा। उनके स्वजन के बारे में, स्कूल में हो रही पढ़ाई, रहने, खाने-पीने आदि के बारे में जानकारी ली।

सीएम योगी ने बच्चों से पूछे सवाल

सीएम योगी ने बच्चों से पूछा कि घर की याद आती है या नहीं। जवाब में बच्चों ने कहा कि घर की याद तो आती है। लेकिन यहां पढ़ाई के साथ खेलने को मिलता है और शिक्षक चॉकलेट भी देते हैं। बच्चों के इस तरह के जवाब सुनने के बाद सीएम योगी मुस्कुराने लगे। इसके बाद मुख्यमंत्री ने कंप्यूटर क्लास, फिजिक्स, केमिस्ट्री , बायोलाजी की लैब, पुस्तकालय भी देखा और परिसर में पौधारोपण किया। योगी ने गंजारी में बन रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और पीएम के जनसभा स्थल का भी निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की। कालभैरव और श्रीकाशी विश्वनाथ का दर्शन पूजन करने के बाद वह लखनऊ रवाना हो गए।

 

प्रधानमंत्री से मिलने वाले बच्चों से की मुलाकात

प्रधानमंत्री मोदी रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में अटल आवसीय विद्यालय की अलग-अलग कक्षाओं के 28 विद्यार्थी शामिल होंगे। पीएम इनमें से कुछ बच्चों से बात कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने भी इन विद्यार्थियों से बातचीत की। गरिमा, आकृति, अंश सिंह, रामेश्वरी ने बताया कि अपने प्रदेश के मुख्यमंत्री से मिलकर बहुत अच्छा लगा। अब हमें प्रधानमंत्री को भी पास से देखने का अवसर मिलेगा। अभी तक हम उन्हें टीवी पर ही देखते रहे हैं।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।