राहुल गांधी पर जयशंकर के हमले के बाद कांग्रेस ने भाजपा पर पलटवार किया है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि वे ही सबसे पहले विदेशों में देश की राजनीति को लेकर गए थे।


Congress hits back Jaishankar राहुल गांधी पर विदेश मंत्री एस जयशंकर की टिप्पणी के बाद कांग्रेस ने पलटवार किया है। जयशंकर ने बीते दिन राहुल गांधी द्वारा अमेरिका में दिए बयानों की आलोचना करते हुए कहा था कि ये उनकी आदत है। 

जयराम रमेश का पलटवार

जयशंकर के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि जिस व्यक्ति ने राष्ट्रीय राजनीति को देश से बाहर ले जाने की प्रथा शुरू की वह और कोई नहीं, आपको मंत्री पद देने वाले व्यक्ति ही हैं।

 

 

जयराम रमेश ने हमला करते हुए कहा कि राष्ट्रीय राजनीति को देश से बाहर ले जाना देश के हित में नहीं है।

जयशंकर ने कही थी यह बात

जयशंकर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही। मोदी सरकार के खिलाफ अमेरिका में की गई कांग्रेस नेता की तीखी टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि भारत के भीतर जो कुछ भी किया जाता है, उससे उन्हें कोई समस्या नहीं है, लेकिन आंतरिक मुद्दों को किनारे रखना उचित नहीं है।

सुरजेवाला बोले- नई स्क्रिप्ट पढ़ें मंत्री

जयशंकर द्वारा राहुल की आलोचना के बारे में पूछे जाने पर, कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा ने विदेश मंत्री को एक "पुरानी स्क्रिप्ट" दी है और उन्हें एक नई स्क्रिप्ट पढ़नी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पिछली सरकारों का मजाक उड़ाया है और देश के 70 साल से अधिक पुराने इतिहास पर सवाल उठाए है। राहुल गांधी ने जो कहा है वह केवल सच है कि हमारे संवैधानिक निकायों पर सुनियोजित और व्यवस्थित हमला हो रहा है। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।