कवच"अभियान के तहत थाना मल्हीपुर के क्षेत्र ग्राम जयता जानकी नगर चमरपुरवा का भ्रमण


कवच"अभियान के तहत थाना मल्हीपुर के क्षेत्र ग्राम जयता जानकी नगर चमरपुरवा का भ्रमण

कल दिनांक 13.10.2023 को कवच"अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक श्रावस्ती सुश्री प्राची सिंह व अपर पुलिस अधीक्षक श्रावस्ती श्री प्रवीण कुमार यादव व क्षेत्राधिकारी भिनगा के कुशल निर्देशन में AHTU उप निरीक्षक पंकज कुमार,म0आ0 कंचन देवी,आ0 संचित शुक्ला थाना मल्हीपुर पुलिस, थाने के हल्का प्रभारी , बीट पुलिस अधिकारी, महिला बीट पुलिस अधिकारी, क्षेत्र के स्थानीय अभिसूचना इकाई के कर्मी व ड्रोन ऑपरेटर की संयुक्त टीम के साथ ग्राम जयता जानकी नगर चमरपुरवा में पहुंचकर ग्राम प्रधान ,चौकीदार तथा गांव के सुरक्षा समिति के सदस्यों के साथ सार्वजनिक बैठक कर गांव की मूलभूत सूचनाओं को प्राप्त कर संकलित किया गया तथा ग्राम प्रधान व चौकीदार के साथ संपूर्ण गांव का भ्रमण तथा धार्मिक स्थलों का भौतिक सत्यापन कर समस्त छोटे बड़े मार्गो का भ्रमण किया गया। नेपाल से आने जाने वाले समस्त रास्तों पगडंडियों की जानकारी की गई ड्रोन द्वारा मानचित्र लिया गया व पैदल गस्त व चौपाल का आयोजन कर उनकी समस्याओ पर चर्चा, शासन द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न जन कल्याण कारी योजनाओ के बारे में जानकारी देना, गाव में अपराधी किस्म के अराजक तत्वों की गतिविधियों के बारे में  जानकारी, मानव तस्करी, स्वापक औषधि/मादक पदार्थों की तस्करी/वन्यजीवों की तस्करी व वन कटान आदि की रोकथाम हेतु बैठक की गई। इस दौरान सभी को  महत्वपूर्ण हेल्पलाइन नंबरों  एवं संबंधित पुलिस अधिकारियों एवं प्रशासन के नंबरों के के बारे मे भी जानकारी देकर जागरुक भी किया गया। तत्पश्चात बॉर्डर व गांव में पैदल गस्त करते हुए क्षेत्र भ्रमण किया गया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।