इस कार्यशाला के दौरान बालिकाओं की सुरक्षा में पुलिस कर्मियों की भूमिकाओं, जिम्मेदारियों और कर्तव्यों को लेकर जागरूक किया गया।


सोनभद्र(आरएनएस)। एनटीपीसी सिंगरौली, शक्तिनगर सी एस आर बालिका सशक्तीकरण अभियान -2023 कार्यशाला के प्रतिभागियों का मनोबल बढ़ाने एवं उनसे चर्चा करने हेतु दिनेश प्रकाश पाण्डेय, शक्तिनगर थाना अध्यक्ष प्रभारी एनटीपीसी सिंगरौली पधारे। अतिथिगण के साथ ग्रीष्मकालीन बालिका सशक्तीकरण अभियान-2023 कार्यशाला बैच की बालिकाओं के साथ इंटरैक्टिव सत्र आयोजित किया गया। इस कार्यशाला के दौरान बालिकाओं की सुरक्षा में पुलिस कर्मियों की भूमिकाओं, जिम्मेदारियों और कर्तव्यों को लेकर जागरूक किया गया।
    इस अवसर पर बालिकाओं को उत्तर प्रदेश सरकार के “मिशन शक्ति”,  बाल विवाह निषेध अधिनियम, यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पोकसों) अधिनियम और किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम सहित कानूनों के बारे में विस्तार से बताया गया। कार्यशाला के अवसर पर श्री पाण्डेय ने एनटीपीसी सिंगरौली द्वारा सीएसआर के अंतर्गत आसपास के समुदायों की वंचित ग्रामीण बालिकाओं के उत्थान हेतु आयोजित बालिका सशक्तीकरण अभियान की सराहना की। उन्होंने सीसीटीवी के माध्यम से निगरानी, सुरक्षा महिलाओं की तैनाती, बालिकाओं को शैक्षणिक प्रशिक्षण के अलावा वार्डन, सुरक्षा कर्मचारी, उच्च गुणवत्ता वाला पौष्टिक भोजन, प्रशिक्षण पोशाक आदि प्रदान करने के लिए भी एनटीपीसी सिंगरौली की सराहना की।
   श्री पाण्डेय एवं उनकी टीम द्वारा बालिका सशक्तीकरण अभियान हेतु कंट्रोल रूम, क्लास रूम, सभागार, छात्रावास आदि का भी निरीक्षण किया गया एवं संतुष्टि व्यक्त की गई। परिचर्चा के दौरान बालिका सशक्तीकरण अभियान-2023 की बालिकाओं द्वारा उनके समग्र विकास हेतु एनटीपीसी सिंगरौली को इस कार्यशाला हेतु धन्यवाद दिया गया।
   इस अवसर पर एनटीपीसी सिंगरौली द्वारा जन सामान्य की सुविधा को ध्यान रखते हुए  शक्तिनगर थाना को दो डस्ट्बिन एवं एक कूलर भी वितरित किया गया। अवसर पर डॉ ओम प्रकाश, वरिष्ठ प्रबंधक (मानव संसाधन),एसके सिंह, महामंत्री (एचएमएस-यूनियन), पत्रकार बंधु, एनटीपीसी के अधिकारिगण आदि सम्मलित हुए।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।