????’’श्रावस्ती महोत्सव’’ के दूसरे दिन दिव्यांगजनों ने ट्राईसाईकिल पर डांस कर जमाया रंग, दर्शक देख हुए मंत्रमुग्ध ????रियलिटी एण्ड लाफ्टर शो में आये कलाकारों ने महोत्सव की बढ़ायी शान ????अर्श मोहम्मद व पूजा चटर्जी ने खूब झूमाया तो वहीं सुनील पाल और राजन श्रीवास्तव ने खूब हंसाया ????गायिका पूजा चट


ब्यूरो चीफ श्रावस्ती बाबूराम पाठक

 ’’श्रावस्ती महोत्सव’’ के दूसरे दिन पूर्वान्ह 10 बजे से महोत्सव प्रारम्भ हुआ। ’’श्रावस्ती महोत्सव’’ के दूसरे दिन मंगलवार की शाम को दिव्यांगजनों ने ट्राई साईकिल पर ’’वी आर वन’’ थीम पर डांस कर रंग जमा दिया, जिसे देखकर दर्शक मंत्रमुग्ध हो गये। इस दौरान उनके द्वारा ’’गणेश वन्दना’’ पर डांस कर कार्यक्रम की शुरूआत की गई, जिसकी दर्शकों ने खूब सराहना की। इसके बाद उन्होने भगवद गीता, महिला सशक्तीकरण एवं वन्दे मातरम आदि गीतों पर अपनी प्रस्तुती दी, जिसकी वहां पर उपस्थित दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट से उनका हौसला बढ़ाया। इस दौरान उन्होने अपने कार्यक्रम के माध्यम से यह सन्देश दिया कि दिव्यांगजनों को दया की भावना से न देखकर उन्हें अवसर के रूप देखा जाए और उन्हें कुछ कर दिखाने का मौका जरूर दिया जाना चाहिए, ताकि वे अपनी प्रतिभा और कौशल दिखा सके।

इसके पश्चात् महोत्सव में आये रियलिटी शो के कलाकारों ने अपने गीतों से महोत्सव की शान बढ़ायी और सभी को संगीत के सागर में डूबो दिया। सारेगामापा में प्रतिभागी रहे गायक अर्श मोहम्मद ने बॉलीवुड व पंजाबी आदि गीत प्रस्तुत कर कार्यक्रम की शुरूआत की। जैसे ही अर्श मोहम्मद मंच पर आये दर्शकदीर्घा तालियों गड़गड़ाहट से गूंज उठा। उत्साहित गायक ने सुर संगीत के साथ ‘’रमता जोगी’’ गाना गाया तो लोग उनकी सुरीली आवाज के दिवाने होकर झूमने लगे। इसके बाद उन्होंने ‘’चल छैया-छैया’’ गीत सुनाकर सभी को नाचने पर उत्साहित कर दिया। अविरल चलती इस बॉलीवुड संध्या में गायक अर्श मोहम्मद ने ’’मेरे रस्क-ए-कमर, वो जो आंखों से इक पल न ओझल हुए, केसरिया तेरा इश्क है पिया एवं भुलया’’ आदि गीतों का प्रस्तुतीकरण कर लोगों को ताली बजाने और थिरकने के लिए विवश कर दिया। इसके अलावा उन्होने एक के बाद दर्जनों भजन गीतों को सुनाकर श्रोताओं का मन मोह लिया।
संगीत संध्या में पुराने गानों का इंडियन आइडल की विजेता रही पूजा चटर्जी ने बेहतरीन प्रस्तुतीकरण किया, जिससे वंहा पर दर्शकदीर्घा के लोग एक सुर में गाने लगे। इस दौरान उन्होने ’’आई एम ए डिस्को डांसर’’ से अपने गीतों की शुरूआत कर महोत्सव में बॉलीवुड के ओल्ड इज गोल्ड गानों की कतार बांध दी। उन्होने ’’सात समन्दर पार, ओ मेरे दिल के चैन, इंतहा हो गई इंतजार की, हमें तुमसे प्यार कितना, दमादम मस्त कलन्दर, झुमका बरेली वाला, ये मेरा दिल प्यार का दीवाना, खईके पान बनारस वाला’’ आदि गीतों से दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। इसी दौरान मंच से गायिका पूजा चटर्जी सीधे जिलाधिकारी मैम के पास पहुंची और जिलाधिकारी से गाने के लिए अनुरोध किया। जिस पर जिलाधिकारी ने उनके अनुरोध को स्वीकार करते हुए एक साथ सुर से सुर मिलाये।  
     इसके उपरान्त लाफ्टर शो के कलाकार सुनील पाल एवं राजन श्रीवास्तव की बेहतरीन कलाकारी ने दर्शकों को खूब हंसाया। उन्होने एक के बाद एक चुटकुले सुनाकर लोगों को खूब हंसाया, जिससे दर्शक ताली बजाने में मजबूर हो गये।   
        कार्यक्रम के अन्त में जिलाधिकारी नेहा प्रकाश, मुख्य विकास अधिकारी अनुभव सिंह, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) डी0पी0 सिंह, अपर जिलाधिकारी न्यायिक सुभाष चन्द्र यादव ने प्रस्तुतीकरण करने वाले सभी कलाकारों को अंग वस्त्र एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।
    इस अवसर पर जिलाधिकारी ने ’’श्रावस्ती महोत्सव’’ में आये सभी जनपद वासियों को धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा कि सभी के सहयोग से यह महोत्सव सकुशल एवं व्यवस्थित ढंग से सम्पन्न हो सका है। उन्होने कहा कि बड़े से बड़ा कार्य जन सहयोग से ही किया जा सकता है। और सभी के सहयोग से आगे भी ’’श्रावस्ती महोत्सव’’ का आयोजन किया जाता रहेगा। 
       कार्यक्रम का संचालन दिल्ली से आयी मशहूर ऐंकर अल्का राय ने किया।
       इस अवसर पर मा0 अध्यक्ष जिला पंचायत दद्दन मिश्रा, माननीया विधायक भिनगा इन्द्राणी वर्मा, मा0 जिलाध्यक्ष महेश मिश्रा ओम, जिला महामंत्री रमन सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार यादव, उपजिलाधिकारी भिनगा आशुतोष, उपजिलाधिकारी जमुनहा पी0के0 राय, उपजिलाधिकारी सालिकराम सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण एवं भारी संख्या में जनसैलाब उपस्थित रहा।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।