भारतीय टीम का आज मिनी भारत से सामना होगा। दरअसल, अमेरिका की टीम में आठ भारतीय और दो पाकिस्तानी मूल के खिलाड़ी शामिल हैं। आज हम पाकिस्तानी मूल के दो खिलाड़ियों की चर्चा करेंगे जिनके खिलाफ भारतीय टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना चाहेगी।


भारत और अमेरिका के बीच आज टी20 विश्व कप 2024 का रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमें के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। दोनों ही टीमों ने अपने पिछले मैचों में जीत हासिल की है और बुधवार को खेले जाने वाले मैच में दोनों सुपर-8 में एंट्री के लिए जोर लगाती दिखेंगी। 

भारतीय टीम का आज 'मिनी भारत' से सामना होगा। दरअसल, अमेरिका की टीम में आठ भारतीय और दो पाकिस्तानी मूल के खिलाड़ी शामिल हैं। आज हम पाकिस्तानी मूल के दो खिलाड़ियों की चर्चा करेंगे जिनके खिलाफ भारतीय टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना चाहेगी। आइये जानते हैं...

ind vs usa: ali khan and shayan jahangir pakistan origin players in america team see career t20 world cup 2024

अली खान
पाकिस्तान में जन्म लेने वाले अली खान 2010 में अपने पूरे परिवार के साथ अमेरिका चले गए थे। उनके क्रिकेटिंग करियर की शुरुआत क्लब क्रिकेट से हुई थी। 2016 में उनका चयन अमेरका की टीम में हुआ, तब से वह इस टीम का हिस्सा हैं। अली खान अपनी घातक गेंदबाजी के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने अमेरिका के लिए 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 11 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 7.95 का रहा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्रावो ने अली के करियर में अहम भूमिका निभाई। वो ब्रावो ही थे जिन्होंने उनकी प्रतिभा को पहचाना और कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने का मौका दिया। अब अली भारत के खिलाफ खेलने के लिए तैयार हैं। रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ वह कैसा प्रदर्शन करते हैं, यह गौर करने वाली बात होगी। 

ind vs usa: ali khan and shayan jahangir pakistan origin players in america team see career t20 world cup 2024

शायन जहांगीर
अमेरिका की टीम में पाकिस्तान मूल के दूसरे क्रिकेटर शायन जहांगीर हैं। 1994 में जन्मे शायन बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं। उन्होंने 12 अक्टूबर 2014 को 2014-15 के कायद-ए-आजम ट्रॉफी में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के लिए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया था। जुलाई 2020 में उन्हें  कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के लिए बारबाडोस ट्राइडेंट्स टीम का हिस्सा बनाया गया। जहांगीर ने 2013 में पाकिस्तान की अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिए सात एकदिवसीय मैच खेले। जनवरी 2021 में अमेरिकी क्रिकेट ने जहांगीर को 2021 ओमान ट्राई-नेशन सीरीज से पहले टेक्सास में प्रशिक्षण शुरू करने के लिए 44 सदस्यीय टीम में शामिल किया था। नवंबर 2022 में जहांगीर ने नामीबिया के खिलाफ अमेरिका के लिए अपना वनडे डेब्यू किया। अब तक उन्हें अमेरिका के लिए सिर्फ एक टी20 मैच खेलने का मौका मिला है। इसमें उन्होंने 18 रन बनाए हैं। माना जा रहा है कि अमेरिका के कप्तान मोनांक पटेल भारत के खिलाफ जहांगीर को मौका दे सकते हैं। 

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।