ab


खबर उत्तर प्रदेश के जनपद जौनपुर जिले से है आपको बता दें जनपद जौनपुर जिले के मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र में आए दिन मंदिर में शादी का चलन जोरों पर है इसी क्रम में मड़ियाओं कोतवाली परिसर स्थित मंदिर में आज एक चाचा ने रिश्तो को शर्मसार करते हुए अपने ही पड़ोस की भतीजी से किया विवाह चाचा का दावा है की पारिवारिक रजामंदी से यह विवाह मंदिर में संपन्न हो रहा है।

आपको बताते चलें किस जनपद जौनपुर जिले के मड़ियाहूं तहसील अंतर्गत ताजुद्दीन ग्राम पंचायत निवासी रिया सिंह पुत्रि सुनील सिंह, व ताजुद्दीनपुर निवासी शुभम सिंह पुत्र योगेंद्र बहादुर सिंह ने आज दिनांक 20 जुलाई 2023 को मड़ियाहूं कोतवाली स्थित मंदिर में किया प्रेम विवाह पत्रकारों ने जब पूछा की आपका प्रेम कैसे प्रारंभ हुआ इतने दिनों से चल रहा था तो उन्होंने बताया कि 3 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था ज्ञात हो कि लड़की जिसका नाम रिया बताया गया है वह भी उसी ग्राम पंचायत की निवासी है और रिश्ते में भतीजी लगती थी।

यह विवाह कहीं ना कहीं समाज में अनचाही बुराई को बढ़ावा देता हुआ नजर आता है जहां एक समय ऐसा हुआ करता था गांव में लोग एक दूसरे पर विश्वास करते थे गांव की बेटियां बहन मानी जाती हैं और कोई भी गांव की बहन बेटियों की तरफ नजर उठाकर भी देख दे तो गांव के गांव आपस में लड़ पढ़ते थे आज समाज कहां जा रहा है जब बच्चियां अपने पड़ोस से भी सुरक्षित नहीं है मैं यह नहीं कहता क्या सही है क्या गलत है पर क्या आपको लगता है की इस तरीके की विवाह किसी भी एंगल से सही है कानूनी रूप से भले हो पति पत्नी हो गए हो लेकिन आज के 18 साल पहले तक वह चाचा भतीजी रहे हैं।
अब कैसे कोई अपने पड़ोसी पर विश्वास करेगा आज आए दिन इस तरीके की घटनाओं की वजह से लोगों का एक दूसरे पर विश्वास करना भी एक कठिन प्रश्न होता जा रहा है।

क्या मजबूरी रही होगी पिता की ना चाहते हुए भी इस शादी को रजामंदी देनी पड़ी सोचिए और विचार करिए?

हालांकि शादी संपन्न होने के पश्चात वर वधु को सभी ने बधाई दी और नए जीवन के लिए शुभकामनाएं दी।

पर यह शादी जो महज कागज के ₹50 के स्टांप पेपर पर और चंद सालों के आकर्षण पर टिकी है , यह कब तक टिकी रहेगी ?

आप इस शादी को किस नजरिए से देखते हैं कमेंट कर कर जरूर बताएं

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।