अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ पहुंचे गुजरात के पूर्व सीएम वाघेला


  • अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ पहुंचे गुजरात के पूर्व सीएम वाघेला

    गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला लखनऊ पहुंचे। वाघेला अखिलेश यादव से मिलने आए हैं। जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट में अखिलेश और वाघेला की मीटिंग होनी है।

  •  

    योगी कैबिनेट की बैठक पूरी, 32 प्रस्‍ताव हुए पास

    योगी कैबिनेट में 32 प्रस्‍ताव हुए पास। इनमें प्रमुख हैं: 16 जिलों में मेडिकल कॉलेज बनेंगे। पीपीपी मॉडल पर शुरू होंगे मेडिकल कॉलेज। दिव्‍यांगों के साथ पढेंगे सामान्‍य छात्र।

  • 11:40 AM,Jun 27 2023

    औरैया में मासूम संग रेप के आरोपी को तीन महीने में फांसी

    औरैया में 8 साल की बच्‍ची के साथ रेप के आरोपी को तीन महीने के अंदर सुनाई फांसी की सजा। पॉक्सो एक्‍ट स्‍पेशल जज ने किया ऐलान। जज ने कहा तब तक फांसी पर लटकाया जाए जब तक मृत्‍यु न हो जाए। पैरोकारी करने वाले पुलिसवालों को इनाम का ऐलान भी किया गया पुलिस विभाग की ओर से।

  •  

    अंबेडकरनगर में हाई वोल्‍टेज करंट से वृद्ध और युवती की मौत

    अम्बेडकरनगर में हाईवोल्टेज करंट की चपेट में आने से वृद्ध व युवती की दर्दनाक मौत। खेत में काम करते समय हुई यह घटना। बुजुर्ग रामदरश को बचाने पहुंची युवती प्रियंका की मौके पर हुई मौत। सूचना पर पहुंचे एसडीएम सौरभ शुक्ला व सीओ आरबी सिंह। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। जहांगीरगंज थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव का मामला।

  •  

    गाजियाबाद के इस इलाके में कल रात से नहीं है बिजली

    ट्रांस हिंडन क्षेत्र में कल रात 1 बजे से नहीं है बिजली। आधे इंदिरापुरम, वैशाली, वसुंधरा और कौशांबी में बिजली की समस्‍या। अब तक नहीं हुई सप्लाई सुचारू। मेन ट्रांसमिशन में आया फॉल्ट।

  •  

    कानपुर: बाहर की दवा लिखने पर डॉक्‍टर सस्‍पेंड

    कानपुर उर्सला अस्पताल के ओपीडी में बाहर से दवा लिखने पर डॉक्टर को मंडलायुक्त ने किया निलंबित। मंडलायुक्त डॉ लोकेश एम ने उर्सला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया था। दवा वितरण कक्ष में आराम कर रहे इंचार्ज डॉ मिथिलेश प्रजापति को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। ओपीडी में बाहर से दवा लिखने वाली फिजिशियन डॉक्टर गौतम जैन को निलंबित कर दिया गया है।

  •  

    आज है यूपी कैबिनेट की मीट‍िंग

    सीएम योगी आदित्‍यनाथ की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक दोपहर ग्यारह बजे से लोकभवन में होगी। यूपी टाउनशिप नीति, 2023' और 'यूपी नगर योजना और विकास अधिनियम,1973 (संशोधन) अध्यादेश 2023' समेत कई प्रस्तावों को मंजूरी दी जाएगी। सपा सरकार में लागू की गई 'इंटीग्रेटेड टाउनशिप नीति, 2014' के स्थान पर योगी सरकार अब 'यूपी टाउनशिप नीति, 2023' लागू करने जा रही है।

  •  

    नोएडा के 30 से ज्यादा सेक्टरों में बिजली कटौती से पानी का भी संकट

    नोएडा में बारिश होने के बाद बिजली की खपत में गिरावट तो हुई है फिर भी लोकल फॉल्ट बड़ी मुसीबत बने हुए हैं। कई सेक्टरों में रात में बार-बार बिजली की आवाजाही बनी हुई है। इससे उपभोक्ता परेशान हैं। सेक्टर 22 में ट्रांसफॉर्मर जलने के कारण आधी रात के बाद गायब हुई बिजली मंगलवार दोपहर में लौटी।

  •  

    गाजियाबाद में जगन्नाथ रथ यात्रा के दौरान महिला का मंगलसूत्र चोरी

    गाजियाबाद के वैशाली में आयोजित भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा में देखने गई महिला का मंगलसूत्र चोरी हो गया। इसकी कीमत दो लाख रुपये बताई जा रही है। उन्होंने मंगलसूत्र की काफी तलाश की लेकिन कुछ पता नहीं चला। इसके बाद थाना कौशांबी में चोरी की शिकायत दी। पुलिस का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

  •  

    15 दिन से नहीं मिली कोविड वैक्सीन

    गाजियाबाद में कोविड बूस्टर डोज वैक्सीनेशन लगभग बंद हो गया है। स्वास्थ्य विभाग को पिछले 15 दिनों से कोविड वैक्सीन की सप्लाई नहीं मिली है। जिसके चलते केवल तीन टीकाकरण केंद्रों पर ही बची हुई वैक्सीन लाभार्थियों को लगाई जा रही है। सितंबर महीने से ही कोविड वैक्सीनेशन हिचकोले लेकर चल रहा है। विभाग को सप्ताह और 15 दिनों में वैक्सीन की सप्लाई मिल रही है।

  •  

    गाज़ियाबाद स्टेशन पर EMU पटरी से उतरी

    इलेक्ट्रिक मल्टिपल यूनिट (EMU) ट्रेन मंगलवार सुबह गाजियाबाद के प्लैटफॉर्म एक पर पटरी से उतर गई। ट्रेन नंबर 04940 सुबह करीब साढ़े 11 बजे प्लैटफॉर्म पर पहुंची। सवारियां उतारने के बाद ट्रेन को चिपियाना के शेड में रूटीन मेंटिनेंस के लिए ले जाना था। ड्राइवर ने जैसे ही ट्रेन को चलाया, आगे का पहिया ट्रैक से उतर गया। इसके बाद प्लैटफॉर्म एक पर आने वाली ट्रेनों को दूसरे प्लैटफॉर्म पर ले जाया गया। दोपहर 2 बजे किसी तरह ट्रेन का पहिया ट्रैक पर चढ़ाने के बाद शेड में भेजा गया। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि प्राइमरी जांच कमिटी हादसे की जांच करेगी। करीब 2 घंटे बाद प्लैटफॉर्म एक पर आवागमन सुचारू कर दिया गया।

  •  

    मौलाना अब्दुल वली फारूकी नहीं रहे

    सुन्नी मजलिस-ए-अमल के संस्थापक-अध्यक्ष के अलावा जुलूस मदहे सहाबा में अहम भूमिका रखने वाले मौलाना अब्दुल वली फारुकी का मंगलवार को इंतकाल हो गया। चौक के पाटानाला निवासी मौलाना अब्दुल वली (61 साल) कैंसर से पीड़ित थे। नक्खास स्थित निजी अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। मरहूम के जनाजे की नमाज पाटानाला पुलिस चौकी से सटे फरंगी महल गेट पर अदा की गई। फारूकी के परिवारीजनों के मुताबिक पिछले डेढ़ साल से उनका इलाज चल रहा था। मौलाना वली फारूकी सुन्नी यूथ फेडरेशन, शाह यूथ असोसिएशन, मुस्लिम यूथ असोसिएशन समेत कई संगठनों से जुड़े थे। वह सुन्नी मजलिस आम के नेतृत्व में मुसलमानों की समस्याओं के समाधान के लिए संघर्ष करते रहे। वह जनता दल में कई अहम पदों पर रहे। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उनके निधन पर शोक जताया है।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।