हरा-भरा राजस्थान बनाने में जनभागीदारी आवश्यक:शिक्षा मंत्री मदन दिलावर संवाददाता आशीष कुमार शर्मा


हरा-भरा राजस्थान बनाने में जनभागीदारी आवश्यक:शिक्षा मंत्री मदन दिलावर

संवाददाता आशीष कुमार शर्मा

बाड़ी 13जून।
एक पेड़ देश के नाम कार्यक्रम के तहत राजस्थान सरकार में शिक्षा एवं पंचायती राज्य मंत्री अपने एक दिवसीय प्रवास पर धौलपुर पहुंचे।जहां उन्होंने सर्किट हाउस में भाजपा कार्यकर्ताओं समेत जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की।तत्पश्चात मंत्री शाम करीब पांच बजे बाड़ी पहुंचे।जहां 'एक पेड़ देश के नाम' कार्यक्रम के तहत शहर के स्थानीय कन्हैया रिसोर्ट में शिरकत की।जहां उन्होंने उपस्थित भाजपा कार्यकर्ता और जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा, कि आने वाले वर्षाकाल में हर व्यक्ति को दो पेड़ लगाने चाहिए।जिससे वातावरण को स्वच्छ और शुद्ध बनाया जा सके।साथ ही उन्होंने कहा, कि यदि राजस्थान को हरा-भरा बनाना है।तो इसके जनभागीदारी आवश्यक है।इसके लिए प्रत्येक व्यक्ति को आगे आकर पेड़ लगाने है।साथ ही अन्य लोगों को इस मुहिम में जोड़ते हुए अधिक से अधिक संख्या में पेड़ लगाने के लिए प्रेरित करना है।इस मौके पर भाजपा नेता पूर्व विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा,एसटी मोर्चा उपाध्यक्ष राजबहादुर मीणा,भाजपा धौलपुर जिलाध्यक्ष सत्येंद्र पाराशर समेत बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद रहे।

पंचायतीराज एवं माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश महामंत्री राजेश शर्मा के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने धौलपुर दौरे पर आए शिक्षा मंत्री मदन दिलावर को सौंपा ज्ञापन

संघ ने शिक्षक तबादलों में राजनीतिक हस्तक्षेप समाप्त कर तृतीय श्रेणी शिक्षकों सहित सभी संवर्ग के स्थानांतरण शुरू करने, शिक्षकों को 9 साल की सेवा पर अनिवार्य रूप से पदोन्नति का लाभ देने, तथा वाइस प्रिंसिपल के 50 फीसदी पदों को सीधी भर्ती से भरने के प्रावधान लागू करने का  आग्रह किया।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।