रिपोर्ट -बोरावड़ से मुकेश जोया  मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज की आम सभा आयोजित


रिपोर्ट -बोरावड़ से मुकेश जोया 

मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज की आम सभा आयोजित
2 जुलाई को आयोजित शपथ एवम स्वागत समारोह में शामिल होने का लिया अहम निर्णय
सामाजिक एकता समरसता संगठन को मजबूत बनाने सहित  विकास  के अनेक  प्रस्ताव पारित 

 
मैढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज बोरावड़ की आम सभा  शुक्रवार शाम को  स्वर्णकार भवन में आयोजित हुई। बैठक में  समाज विकास एवम सामाजिक समरसता एकता को लेकर विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा के बाद कई अहम प्रस्ताव लिए गए।  स्वर्णकार समाज के सचिव लक्ष्मण सिंह मैढ़ ने बताया कि बैठक में सामाजिक  एकता समरसता के लिए  बोरावड़ में 2 जुलाई को आयोजित नागौर जिला  स्वर्णकार समाज संस्थान के शपथ एवम स्वागत समारोह  भाग लेने एवम कार्यक्रम को सफल बनाने का अहम निर्णय लिया गया। समाज के संरक्षक मदनलाल रोड़ा ने बैठक में जिलाध्यक्ष हनुमान प्रसाद ढल्ला  द्वारा जारी समाज के नाम सन्देश आमंत्रण को पढ़ कर सुनाया ओर कार्यक्रम में भागीदारी निभाने का आहवान किया। समाज के अध्यक्ष जयकुमार सहदेव सचिव लक्ष्मण सिंह मैढ़ ने अपने सम्बोधन में सामाजिक एकता समरसता  सदभावना  के लिए समाज की  हर सामाजिक एवम सांस्कृतिक गति विधियों में महिलाओ,युवा वर्ग सहित समाज बन्धुओ से समाज उत्थान में अधिक से अधिक भागीदारी निभाने का आग्रह किया।  समाज के संरक्षक महावीर  प्रसाद सहदेव  ने प्रस्ताव  रखा कि स्वर्णकार समाज भवन की रिपेयरिंग,कलर एवम सौन्दर्यकरण की सख्त आवश्यक है जिस पर आपसी विचार विमर्श के बाद प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया। दिनेश तोसावड के महत्वपूर्ण प्रस्ताव पर चर्चा के बाद प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया की  भवन में आयोजित शादी,उत्सव समारोह में रात को 12  बजे तक  साउंड माइक बजा सकेंगे। उसके बाद ऐसा करता पाए जाने पर समाज कार्यकरणी  उसके खिलाफ जुर्माना लगा सकेगी ओर उचित कार्यवाही करने के लिए स्वतंत्र होगी। समाज के उपाध्यक्ष राधेश्याम सहदेव,कोषाध्यक्ष गोपाल सोनी   के प्रस्ताव समाज भवन  में आयोजित सामाजिक एवम सांस्कृतिक कार्यक्रमो के लिए काजू पिसाई की मशीन खरीद करने ,  सभा के लिए लकड़ी का डाइज बनवाने पर चर्चा के बाद सर्वसमति से पारित किया। सुरेश बामलवा ,मदनलाल सोनी, सुनील सोनी ने मेनगेट के पास स्तिथ दीवार पर सुरक्षा की दृष्टि से लोहे की रेलिंग लगाने की बात कही,उक्त प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पारित किया गया। भवन किराया लेने वाले व्यक्ति से  लैट्रिन बाथरूम सफाई के लिए किराया के अतिरिक्त 500 रुपये लेने का प्रस्ताव भी पारित हुआ।
 इस मौके पर चंद्रप्रकाश सोनी, बाबूलाल सहदेव,हरिप्रसाद सहदेव,कैलाश सहदेव,मानकचंद,सुरेश बामलवा,बनवारी जवड़ा,सुनील सोनी पार्षद,,ओम प्रकाश साड़ीवाल,,गोविंद सोनी,आसीस,रवि,चेतन,अभिनव सोनी,नन्द किशोर,पवन,पुखराज रोडा,सुभाष,सहित अनेक समाज बन्धु उपस्थित थे।

नवीनतम न्यूज़ अपडेट्स के लिए Facebook, Instagram Twitter पर हमें फॉलो करें और लेटेस्ट वीडियोज के लिए हमारे YouTube चैनल को भी सब्सक्राइब करें।

Related Tags:

 

Leave a Comment:

महत्वपूर्ण सूचना -

भारत सरकार की नई आईटी पॉलिसी के तहत किसी भी विषय/ व्यक्ति विशेष, समुदाय, धर्म तथा देश के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी दंडनीय अपराध है। इस प्रकार की टिप्पणी पर कानूनी कार्रवाई (सजा या अर्थदंड अथवा दोनों) का प्रावधान है। अत: इस फोरम में भेजे गए किसी भी टिप्पणी की जिम्मेदारी पूर्णत: लेखक की होगी।